हाथरस- पहली बार हाथरस आये प्रभारी मंत्री उपेन्द्र दिखे फुल एक्शन में: टैक्नीशियन सस्पेंड

हाथरस। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह उनके मंत्री भी फुल एक्शन में हैं और बिना सूचना के कहीं भी पहुंचकर जहां प्रशासनिक मशीनरी में खलबली मचा रहे हैं वहीं जमीनी हकीकत को भी देख रहे हैं। आज कलेक्ट्रेट में आयोजित जिला योजना की बैठक में भाडा लेने पहली बार आये प्रदेश के सहकारिता मंत्री स्वतंत्र प्रभार व जिले के प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने जिला अस्पताल, थाना हाथरस गेट तथा सिंचाई विभाग कार्यालय का औचक निरीक्षण कर अफसरों के पसीने छूट गये वहीं अस्पताल में एक्सरे टैक्नीशियन को सस्पेण्ड कर दिया।
उ.प्र. सरकार में सहकारिता राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं जिले के प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी आज पहली बार जिले में विकास कार्यो की समीक्षा करने व जिला योजना की बैठक में भाग लेने आये थे तथा प्रभारी मंत्री श्री तिवारी ने बैठक में जाने से सबसे पहले जिला बागला सिविल संयुक्त अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गये। मंत्री के अस्पताल पहुंचने पर जहां स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई वहीं अस्पताल में आये मरीजों ने उन्हें हकीकत से रूबरू कराया तो मंत्री जी का माथा ठनक गया।
अस्पताल में दर्द से कराहती एक महिला रूबी ने जब मंत्री तिवारी को बताया कि वह 3-4 घण्टों से बैठी है लेकिन उसका अल्ट्रासाउण्ड नहीं किया जा रहा है और पैसे मांगने के आरोप भी लगाये जिस पर मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने सीएमएस को जमकर नाराजगी जतायी और एक्सरे टैक्नीशियन को तत्काल प्रभाव से सस्पेण्ड करने के आदेश दिये। इसी दौरान मंत्री जी ने मरीजों से उपचार व दवाओं के बारे में पूछा तो कुछ मरीजों ने बाहर से दवा लाने की शिकायत की जिस पर मंत्री तिवारी ने सीएमएस से तत्काल रिपोर्ट देने व दोषियों पर कार्यवाही के सख्त निर्देश दिये और कहा कि जब दवायें उपलब्ध हैं तो बाहर की क्यों लिखी जा रही हैं।
सहकारिता मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने अस्पताल परिसर में गन्दगी पर नाराजगी व्यक्त की और सीएमएस सफाई के निर्देश दिये साथ ही मरीजों को सभी दवायें उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये।
बागला अस्पताल के बाद सहकारिता मंत्री उपेन्द्र तिवारी सीधे थाना हाथरस गेट पहुंच गये और थाने में थाना प्रभारी के कार्यालय में एसी लगा देख उनका पारा चढ गया और एसओ को फटकार लगा दी। मंत्री जी ने कहा जब प्रदेश मुख्यमंत्री एसी में न रहकर जनता की सेवा में दिन रात लगे हुए और आप एसी में रहकर कैसे भीषण गर्मी में काम कर पायेंगे। इसी दौरान एक दम्पत्ति द्वारा 3 दिन पूर्व दर्ज रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किये जाने और ना ही मौके पर जाने पर एसओ को हडकाया।
मंत्री तिवारी ने सिंचाई विभाग कार्यालय पहुंचकर वहां का हाल देखा तो वह दंग रह गये और सिंचाई एक्सईएन के घर व कार्यालय को एक ही बना देने पर वह भडक गये तथा खराब शौचालयों व गन्दगी को देखकर उन्होंने सिंचाई विभाग अफसरों को जमकर लताडा और सुधरने के निर्देश दिये साथ ही साफ सफाई बेहतर करने को कहा। निरीक्षण के दौरान मंत्री उपेन्द्र तिवारी के साथ सदर        विधायक हरीशंकर माहौर, सिकन्द्राराऊ विधायक वीरेन्द्र सिंह राना, भाजपा जिलाध्यक्ष रामवीर सिंह परमार, शहराध्यक्ष मूलचन्द्र वाष्र्णेय, रामवीर सिंह भैयाजी,          धीरेन्द्र सिंह चैहान, प्रभासिंह, चै. रामकुमार वर्मा, मोरमुकुट गुप्ता, नारायनलाल, डा. राजीव सिंह, विवेक वाष्र्णेय, मोहन पंडित, सुनीत आर्य आदि के अलावा प्रशासनिक अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग अधिकारी आदि थे।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने