हाथरस- अलीगढ रोड स्थित एक कोचिंग सेंटर पर रक्तदाता जागरूकता गोष्ठी में की 14 जून विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर लगने वाले विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में रक्तदान की अपील

हाथरस। स्वैच्छिक रक्तदान के फायदे ही फायदे हैं। सर्वप्रथम रक्तदान करके न सिर्फ किसी की जिन्दगी बचाने जैसी अनमोल खुशी मिलती है बल्कि इससे हमारी सेहत को भी लाभ होता है। दिल के रोगों की सम्भावना कम हो जाती है।
आज युनिवर्सल ह्यूमन राइट्स काउंसिल द्वारा 14 जून विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर लगने वाले विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर की जागरूकता के लिए रक्तदाता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन अलीगढ रोड स्थित एक कोचिंग सेंटर पर किया गया।
राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वाष्र्णेय ने कहा कि रक्तदान एक कष्टरहित प्रक्रिया है। हमारे द्वारा दिया गया रक्तदान किसी अनजान व्यक्ति के काम आ जाये इससे बडा पुण्य का कार्य कोई नहीं है। यह दान गुप्तदान कहलाता है जिस दान से किसी को जीवनदान मिलता है उसे बडा दान कोई नहीं हो सकता है। सभी छात्रों से आग्रह किया कि आप सभी 14 जून के कैम्प में आकर रक्तदान की प्रक्रिया को नजदीक से देखे और अपनी स्वैच्छा से रक्तदान करें।
जिलाध्यक्ष संजीव कुमार वाष्र्णेय ने कहा कि जब हम रक्तदान करते हैं तो अपने शरीर को लाभ ज्यादा होता है। दानों में महादान है इससे बडा दान कोई नहीं है। जिला महासचिव शैलेन्द्र सांवलिया ने कहा कि रक्त नहीं जीवनदान है। मानव कर्तव्यों का निर्वहन है रक्त किसी कारखाने से प्राप्त नहीं किया जा सकता है। कोचिंग संचालक उजाला राठी, अरोडा जादौन, अजीत जादौन ने बच्चों को शिविर में पहुंचने को कहा।
इस मौके पर जिला कोषाध्यक्ष मुकेश गोयल, गोल्डी सोनू, पुष्पेन्द्र शर्मा, रामअवतार शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने