हाथरस- किसान के नाम पर 5 लाख का फर्जी लौन दिया, किसान के होश उड़े, जिलाधिकारी से शिकायत

हाथरस। बैंक अधिकारियों की लापरवाही कहें या शातिरों की कारस्तानी। जिस किसान ने बैंक से लौन लिया नहीं और उसके किसान के नाम से फर्जी तरीके से 5 लाख रूपये का फर्जी व फर्जी खाता खोलकर बैंक द्वारा नोटिस भेज दिया गया। किसान को पता चली तो उसके पैंरो तले जमीन ही खिसक गई। उक्त मामले की शिकायत युनीवर्सल ह्यूमन राइट्स काउंसिल द्वारा जिलाधिकारी से की गई है।
युनिवर्सल ह्यूमन राइट्स काउंसिल के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वाष्र्णेय ने आज पीडित किसान को साथ लेकर जिलाधिकारी से की गई शिकायत में कहा गया है कि बैंकों द्वारा किसानों के नाम से फर्जी लौन व फर्जी खाता खोलकर धोखाधडी की जा रही है और किसानों को नोटिस भेजकर उनका उत्पीडन किया जा रहा है। शिकायती पत्र में कहा गया है कि आई.डी.बी.आई. बैंक की हाथरस शाखा द्वारा किसान महीपाल सिंह पुत्र मवासीराम निवासी गांव भिन्तर थाना हसायन के नाम से 5 लाख रूपये का लौन के.सी.सी. ऋण खाता द्वारा लौन कर दिया गया है तथा किसान के पास 5 जून को बैंक का नोटिस पहुंचा तब पता चला।
शिकायती पत्र में कहा गया है कि उक्त लौन महीपाल सिंह के नाम से हुआ है और जब बैंक जाकर पता किया तो फोटो किसी और का है और जमीन की फर्द व खसरा, खतौनी महीपाल सिंह की लगी है तथा 5 लाख रूपये का लौन सुनकर महीपाल की हालत खराब है। शिकायती पत्र में कहा गया है कि दूसरा फर्जी खाता सेविंग का डालचन्द्र पुत्र अन्तराम निवासी भिन्तर हसायन के नाम से चैक बुक डाक से पहुंचती है और इनके खाते पर भी फर्जी फोटो लगा हुआ है और गवाह भी फर्जी हैं।
राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वाष्र्णेय ने जिलाधिकारी से उक्त आईडीबीआई बैंक की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर सख्त कार्यवाही की मांग की है जिससे कि किसानों का शोषण न हो सके।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने