हाथरस- श्री बालाजी गौ सेवा समिति द्वारा चिंहित किये गये 51 दिव्यांगो को निःषुल्क आॅपरेषन हेतु डीएम ने हरी झंडी दिखाकर उदयपुर राजस्थान के लिए किया रवाना

हाथरस। श्री बालाजी गौ सेवा समिति द्वारा चिंहित किये गये 51 दिव्यांगो को हरी झंडी दिखाकर उदयपुर राजस्थान के लिए रवाना करते हुए जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने अभी तक ऐसी कोई संस्था नही देखी जो स्वयं के खर्चे पर इस तरह दिव्यांगो का निःषुल्क परीक्षण कराकर उनका आॅपरेषन भी निःषुल्क कराये और उन्हें अपने साथ ले जाकर आने और जाने के साथ-साथ खाने और पीने का भी खर्चा वहन करें। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह अलीगढ रोड स्थित श्रीराम गैस्ट हाउस में श्री जैन नवयुवक सभा के बैनर तले आयोजित समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।
मंचासीन जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह का श्री बालाजी गौ सेवा समिति अध्यक्ष रामकुमार अग्रवाल नमकीन वाले, सचिव कन्हैया लाल वाश्र्णेय, उद्योगपति अभय गर्ग, सुमित कुमार जैन लोहिया, श्री जैन नवयुवक सभा अध्यक्ष उमाषंकर जैन, महामंत्री संजीव जैन भूरा, कोशाध्यक्ष कमलेष जैन, मंत्री सुधीर जैन, भगत जी सहित अन्य लोगों ने उनका माल्यार्पण करने के साथ-साथ पगडी पहनाकर उन्हें सम्मानित किया था। डीएम ने कहा कि उन्होंने सामाजिक संस्थाएं तो बहुत देखी है लेकिन जिस तरह श्री बालाजी गौ सेवा समिति के लोगों द्वारा दिव्यांगो की सेवा के लिए जो जज्बा दिखाया है उससे ओर अन्य संस्थाओं को भी आगे आने की प्रेरणा मिलेंगी। गरीब और असहाय दिव्यांगो की मदद के लिए बहुत कम लोग जिम्मेदारी लेते है। अधिकांष संस्थाएं तो सरकारी सहायता से दिव्यांगो की सेवाएं कर रही है। डीएम ने समारोह में मौजूद कई दिव्यांगो से स्वयं बातचीत की। एक ओमप्रकाष नामक दिव्यांग के दोनो पैर कटे हुए थे। उसकी पत्नी पति को कंधे पर लादकर लाती और ले जाती है।  डीएम को बताया गया कि इस दिव्यांग का आॅपरेषन काफी क्रिटीकल है। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने दिव्यांगो की हौषला अफजाई की और उनके सफल आॅपरेषन की कामना करते हुए  श्री बालाजी गौ सेवा समिति को प्रषासनिक स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करने की भी घोशणा कीं। कार्यक्रम का संचालन कर रहे उमाषंकर जैन ने जिलाधिकारी को बताया कि श्री बालाजी गौ सेवा समिति द्वारा 20 अगस्त को निःषुल्क फिजियोथैरेपी सेंटर खोलने जा रही है तो यह सुनकर डीएम ने समिति के लोगों का उत्साह बर्धन किया। समिति के पदाधिकारियों ने इस निःषुल्क फिजियोथैरेपी सेंटर का उद्घाटन भी जिलाधिकारी से कराये जाने की घोशणा की। अध्यक्ष रामकुमार अग्रवाल ने डीएम को बताय कि 11 जून 2017 को दिव्यांगो के पोलियों सम्बन्धी आॅपरेषन चयन हेतु श्रीजी फार्म अलीगढ रोड, हाथरस पर लगाया गया था, दिव्यांगो को उदयपुर राजस्थान ले जाने के लिए आगरा से ट्रेन द्वारा भेजा जा रहा है। समिति द्वारा सभी दिव्यांगो को निःषुल्क भोजन और लाने व ले जाने की व्यवस्था भी समिति द्वारा अपने स्तर से की गई है। दिव्यांग और प्रत्येक दिव्यांग के साथ एक व्यक्ति को साथ लाने और ले जाने की भी निःषुल्क व्यवस्था की गई हैं। सभी लोगों के समिति द्वारा रिजर्वेषन कराये गये है। जिससे किसी भी दिव्यांग को आने और जाने में कठिनाई का सामना न करना पडें। अध्यक्ष रामकुमार अग्रवाल नमकीन वालो ने बताया कि प्रथम चरण में 110 दिव्यांगो की सूची में से 50 दिव्यांगो को उनके साथ एक-एक सहयोगी को ले जाने की व्यवस्था की गयी है।
आॅपरेषन होने के उपरान्त संस्थान द्वारा डिसचार्ज किए जाने के बाद उनको वापिस लाने की व्यवस्था समयानुसार की जाएगी। इस मौके पर प्रमुख रूप से ओपी वर्मा, विजय जैन, संजीव पाठक उम्मन भाई,  जेपी अग्रवाल, अरूण जैन, चंद्रबिहार भगत जी, विजय वाश्र्णेय बीएमबी वाले, कपिल अग्रवाल, बीके पचैरी, रिशी बंसल सर्राफ, विकास अग्रवाल, लाला बाबू चूरन वाले, गगन जैन, संजीव जैन, अतुल जैन, डा. डीके जैन, पंकज जैन, डिम्पल जैन, सौरभ जैन रानू, वीरेन्द्र कुमार जैन लुहाडिया, धीरज जैन, डा. मोहन लाल जैन, पवन जैन, पुलकित जैन, राहुल जैन आदि मौजूद थे। संचालन उमाषंकर जैन ने किया।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने