हाथरस- डीएम ने मेला आयोजन हेतु श्री दाऊजी महाराज मंदिर तथा मेला परिसर का किया निरीक्षण

हाथरस । जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने आज अपरान्ह श्री दाऊजी महाराज मंदिर तथा मेला परिसर का निरीक्षण किया। डीएम ने मेला आयोजन के लिये समय से चाकचैबंद इंतजाम तथा सुरक्षा बंदोबस्त सुनिश्चित करने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिये। डीएम ने कहा कि मेला की सभी व्यवस्थाएं पूर्ण हो जाये-विभागीय अधिकारी सुनिश्चित करें। ज्ञातव्य है कि मेला श्री दाऊजी महाराज का आयोजन देवछट 27 अगस्त से प्रारंभ होगा।
सोमवार को अपरान्ह जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी रेखा एस चैहान, सहित अन्य अधिकारियों के साथ मेला परिसर का सघन निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने समूचे मेला स्थल की व्यापक साफ-सफाई के लिये ईओ नगर पालिका को निर्देश दिये और कहा कि वे पुनः एक सप्ताह बाद को मेला परिसर का मुआयना करेंगे, सफाई आदि कार्य में सुधार दिखाई देना चाहिये। उन्होंने मेला पण्डाल के चारों ओर जलभराव की स्थिति को दूर करने के लिये नजदीकी नाले तक पानी की निकासी की व्यवस्था करने, जगह-जगह प्लास्टिक के कचरे-कूडा को हटाने, शौचालय की सफाई तथा खराब हैण्डपम्पों की तत्काल मरम्मत कराने के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिये।
डीएम ने मेला परिसर में विभागीय प्रर्दशनी तथा उद्यमियों द्वारा उपयुक्त स्थल पर स्टाल लगाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। डीएम ने मेला परिसर स्थित मुख्य मंदिर, मजार, रिसीवर कैम्प, मेला पंडाल, कुश्ती-दंगल स्थल, विभिन्न सामाजिक, राजनैतिक आदि संगठनों द्वारा लगाये जाये वाले कैम्प सहित अन्य प्रमुख स्थलों का सघन निरीक्षण किया और जरूरी व्यवस्थाओं को समय से पूरा करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान भगवान श्री दाऊजी महाराज के दर्शन किये । इस मौके पर मन्दिर के पुजारी ने मन्दिर के जर्जर कक्ष, रसाई आदि का अवलोकन कराते हुए  शीघ्र मरम्मत कार्य कराये जाने की जरूरत बतायी।
जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को श्री दाऊजी महाराज के दर्शन करने तथा मेला स्थल पर घूमने, कुश्ती-दंगल, अन्य सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेने में किसी भी तरह असुविधा का सामना न करना पडे, इसे ध्यान में रखकर पर्याप्त सुरक्षा बन्दोबस्त तथा अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को समय से अंजाम दिया जाये।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने