चंदपा थाना में समाधान दिवस पर डीआईजी और कमिश्नर ने किया औचक निरीक्षण, आला अधिकारियों की मौजूदगी में कूडे करकट के बीच पड़ी अपमानित होती दिखी पुलिस की टोपी

हाथरस/चंदपा (नेत्रपाल पाठक)। आईजी व कमिश्नर द्वारा थाना चन्दपा का औचक निरीक्षण किया गया वहीं उन्होंने थाना परिसर में समाधान दिवस में जनता की समस्याये सुनीं और उनके निस्तारण को निर्देश दिये। शनिवार के दिन शासन के निर्देश पर थाना स्तर पर समाधान दिवस आयोजित किया जाता है जिसमें फरियादियों की समस्याओं को तत्काल निस्तारित कराया जाता है। इसी क्रम में आज अलीगढ मण्डल के कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा व आईजी राजीव गुप्ता थाना चन्दपा पहुंचे और थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने थाने की नई बिल्डिंग निर्माण, कर्मचारियों की बैरव आदि के निर्माण कार्यो का जायजा लेकर उन्हें शीघ्र पूर्ण कराने व सभी सुविधाओं को पूर्ण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। औचक निरीक्षण के दौरान पुलिस , राजस्व टीम व सीओ सादाबाद एंव एसडीएम हाथरस को काम में लापरवाही की वजह से कड़ी चेतावनी दी साथ ही मौके पर आये ग्राम बूलगढी के विवाद में पुलिस व राजस्व टीम को मौके पर भेजकर शाम तक मामले को निपटाकर रिपोर्ट सोपने व समस्याओं को मोके पर ही निपटाने के आदेश दिये।
इस दौरान कमिश्नर व आईजी ने फरियादियों की समस्यायें सुनीं तथा उनके समक्ष जमीन से सम्बंधित 7 मामले आये जिन्हें तत्काल मौके पर जाकर निस्तारित कराया गया। इस दौरान जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, पुलिस कप्तान सुशील चन्द्रभान, सीओ सादाबाद योगेश कुमार व थाना चन्दपा प्रभारी रमाकांत पचैरी आदि अधिकारी मौजूद थे।
समाधान दिवस के मौके पर जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान द्वारा कोतवाली सादाबाद में फरियादियों की फरियाद सुनी गईं तो थाना हाथरस गेट में पुलिस कप्तान द्वारा समस्याओं को सुन निदान कराया। दूसरी तरफ थाने में बर्दी का अपमान होता भी दिखा। आला अधिकारियों की मौजूदगी में थाने में जब समाधान दिवस चल रहा था तभी मीडिया के कैमरों की नजर थाने के एक कोने में कूडा करकट के बीच पडी सिपाही की टोपी पर गयी। पुलिस की जो टोपी सम्मान सहित पुलिसकर्मी के मस्तक पर लगायी जाती है उसका यह हाल देख उसे कैमरे में कैद किये विना मीडिया कर्मियों पर नही रहा गया। इस बीच आला अधिकारियों का भी ध्यान इस ओर चला गया और थाना प्रभारी को बुलाकर इस संदर्भ में कडे शब्दों में अधिकारियों ने जबाव मांगा जिस पर थाना प्रभारी बगलें झांकते नजर आये।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने