सादाबाद में मिलावट खोरों के खिलाफ छापामार कार्यवाही करने गये एसडीएम व खाद्य विभाग की टीम पर हमला, गाड़ी तोड़ी, मौके पर भारी फोर्स तैनात

हाथरस/सादाबाद। दीपावली के महापर्व पर मिलावटी खाद्य पदार्थो की बिक्री किये जाने व आमजनों के स्वास्थ्य से खिलवाड को रोके जाने हेतु शासन के निर्देशों पर मिलावट खोरों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत एसडीएम के नेतृत्व में छापा मारने गई खाद्य विभाग की टीम पर आज व्यापारियों द्वारा हमला बोल देने व एसडीएम की गाडी पर पथराव कर देने से पूरे कस्बा में भारी हडकम्प मच गया और अधिकारियों व कर्मचारियों ने इधर उधर भाग कर अपनी जान बचायी तथा मौके पर आला अधिकारी पहुंच गये और भारी फोर्स भी तैनात कर दी गई है।
बताया जाता है दीपावली के त्यौहार पर खाद्य पदार्थो चाहे मिठाई हो या फिर मसाले, खोवा आदि अन्य तमाम खाद्य पदार्थो में मिलावट खोरों द्वारा मिलावट कर मोटी कमाई की जाती है साथ ही आमजनों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड किया जाता है। ऐसे मिलावट खोरों के खिलाफ शासन के निर्देश पर सभी जिलों में छापामार अभियान चलाया जा रहा है और अपने जिले में भी जिलाधिकारी द्वारा सभी एसडीएम को अभियान चलाकर कार्यवाही के निर्देश दे रखे हैं।
उक्त अभियान के तहत आज एसडीएम जयप्रकाश खाद्य विभाग की टीम को लेकर कस्बा के जवाहर बाजार में खाद्य पदार्थो बिक्री करने वाली दुकानों पर छापेमारी की गई। छापामार टीम ने कस्बा के श्याम बाबा मिष्ठान भण्डार, ताराचन्द्र मिष्ठान भण्डार व दुर्गे मिष्ठान भण्डार आदि की दुकानों पर छापेमारी कर मिठाईयों के सैम्पल भरे गये तथा प्रशासन की छापामार कार्यवाही से कस्बा के व्यापारियों व दुकानदारों में भारी खलबली मच गई और कई दुकानदार तो अपनी दुकानों के शटर डालकर भाग गये।
बताया जाता है प्रशासन की छापामार कार्यवाही के दौरान उस वक्त जवाहर बाजार में भारी तफरी व हडकम्प मच गया जब परचून दुकानदार रामेश्वर दयाल उर्फ गुड्डा गोपीराम की दुकान पर एसडीएम व खाद्य विभाग की टीम ने सैम्पल भरे। व्यापारी ने सैम्पल भरने का विरोध किया तो
छापामार टीम से विवाद हो गया और इसी विवाद में हाथापाई व एसडीएम के गाडी चालक से मारपीट हो गई। इसी घटनाक्रम के दौरान व्यापारी को हार्ट अटैक की शिकायत आने से कस्बा के तमाम व्यापारी भडक गये।
बताया जाता है आक्रोशित व्यापारियों ने छापामार टीम को जहां दौडा दिया वहीं एसडीएम की गाडी पर पथराव कर तोडफोड कर दी तथा एसडीएम व छापामार टीम के कर्मियों ने मौके से दौड कर नगर पंचायत कार्यालय में जाकर अपने आप को बचाया। उक्त घटना से कस्बा में जहां भारी हडकम्प व अफरा तफरी मच गई वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर तत्काल अपर पुलिस अधीक्षक डा. अरविन्द कुमार, सीओ योगेश कुमार, कोतवाली पुलिस के अलावा कई थानों की भारी फोर्स पहुंच गई तथा आक्रोशित व्यापारियों को पुलिस अधिकारियों ने जहां शांत कराया वहीं व्यापारियों ने अधिकारियों से भरे सैम्पलों की जांच नहीं कराये जाने की मांग की। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है तथा हार्ट अटैक जैसी शिकायत होने पर व्यापारी को मथुरा ले जाकर भर्ती कराया गया है।

 उक्त घटना के सम्बंध में जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह का कहना है कि पूरी घटना की वीडियोग्राफी की गई है और मैंने वीडियोग्राफी मंगायी है और उसे देखकर ही घटना के बारे में समझकर ही अग्रिम निर्णय लिया जायेगा। जिन दुकानों के सैम्पल भरे गये हैं उसकी वैधानिक प्रक्रिया है जो नियम के तहत चलती रहेगी। उन्होंने बताया कि एसडीएम से मारपीट नहीं हुई है लेकिन उनकी गाडी में तोडफोड हुई है लेकिन ड्राइवर के साथ धक्का मुक्की हुई है। उन्होंने बताया कि दीपावली पर खोवा, मिठाई व अन्य खाद्य पदार्थो में मिलावटी वस्तुयें बिक्री रोकने के निर्देश दियेगये हैं। उन्होंने बताया कि व्यापारी को जो हार्ट अटैक की शिकायत पर मथुरा ले गये हैं लेकिन मैंने डाॅक्टर से बात की है तो उन्होंने बताया है छाती में दर्द है हार्ट अटैक नहीं है। उन्होंने बताया कि 3-4 दुकानों के सैम्पल ले गये थे लेकिन उक्त दुकानदार ने विरोध किया और इसी में विवाद हो गया। जो सैम्पल भरे गये हैं उनसे वैधानिक जांच होगी।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने