बागला इण्टर काॅलेज हाथरस की बडी लापरवाही, परीक्षा देने के बावजूद भी छात्र को एक विषय में कर दिया अनुपस्थित

जिला विद्यालय निरीक्षक व विद्यालय प्रबन्धक से हुई शिकायत
कार्यवाही करने की मांग
हाथरस हाथरस (लाइव डोट कोम ब्यूरो)। सरकारी विद्यालयों में किस कदर-घोर लापरवाही बरती जा रही हैं। इसका जीता-जागता उदाहरण यहां शहर के बागला इण्टर काॅलेज में देखने को मिला है। कक्षा-8 के एक छात्र को वार्षिक परीक्षा में परीक्षा देने के बावजूद भी विज्ञान विषय में परीक्षाफल  में उस छात्र को अनुपस्थित दिखा दिया गया है। छात्र के पिता ने इस विद्यालय में बरती गई लापरवाही की लिखित शिकायत विद्यालय के प्रधानाचार्य से भी की है और इस लापरवाही के मामले में आवश्यक कार्यवाही करने हेतु जिला विद्यालय निरीक्षक हाथरस के अलावा बागला इण्टर काॅलेज, हाथरस के प्रबन्धक को भी शिकायती पत्र दिया है।
      प्राप्त शिकायती समाचार के अनुसार स्थानीय मौहल्ला श्रीनगर, पीपल चैक के समीप रहने वाले, कश्यप-निषाद समाज संगठन, हाथरस के जिला मीडिया प्रभारी एवं पत्रकार अनिल कश्यप का पुत्र नवीन कश्यप बागला इन्टर काॅलेज, हाथरस में पढ़ता है तथा इस वर्ष उसने कक्षा-8 की परीक्षा दी है। जब छात्र नवीन कश्यप ने अपनी दी गई परीक्षाओं का परीक्षा परिणाम  देखा तो वह परीक्षाफल देखकर दंग रह गया। उसने विज्ञान विषय की वार्षिक परीक्षा दी थी और उसे परीक्षा परिणाम में वार्षिक परीक्षा में अनुपस्थित दिखा दिया गया। जब छात्र नवीन कश्यप ने इसकी शिकायत अपने पिता से की और दिया गया विज्ञान का पेपर भी दिखाया तो, अनिल कश्यप ने इस सम्बन्ध में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री राधेश्याम वाष्र्णेय ’’हिमांशु’’ से लिखित में शिकायत की तो प्रधानाचार्य ने अनिल कश्यप को यह आश्वासन दिया कि गलती में सुधार करवाकर परीक्षाफल को दुबारा सही करवाकर दूसरा परीक्षाफल दो दिन बाद छात्र नवीन कश्यप को दे दिया जायेगा।
      इधर बागला इण्टर काॅलेज, हाथरस में बरती गई इस घोर लापरवाही की लिखित शिकायत जिला विद्यालय निरीक्षक, हाथरस सुनील कुमार तथा विद्यालय के प्रबन्धक शशीकान्त बागला से भी आवश्यक कार्यवाही करने हेतु की गई है।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने