श्री दाऊजी महाराज मेले में विधिक साक्षरता शिविर का किया गया आयोजन

हाथरस। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में श्री दाऊजी महाराज मेले में 10 दिवसीय विधिक साक्षरता के क्रम में मध्यस्थता एवं विधिक साक्षरता के बारे में एक गोष्ठी/ विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
      सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती शिव कुमारी ने शिविर के माध्यम से उपस्थित लोगो को जानकारी देते हुये बताया कि मीडियेशन सेन्टर में वरिष्ठ मध्यस्थ अधिवक्तागण द्वारा पक्षकारो के मध्य सुलह समझौता कराया जाता है। इसके पश्चात आख्या को सम्बंधित न्यायालय को भेजी जाती है। न्यायालय मीडियेशन की आख्या के उपरान्त वाद का निस्तारण किया जाता है। उन्होने बताया कि पैनल अधिवक्ताओ द्वारा व्यक्तियों को निःशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध करायी जाती है। इसके अलावा मा0 उच्चतम न्यायालय तथा विधिक प्रधिकरण की मंशा है कि कोई भी व्यक्ति पैसे के अभाव में न्याय पाने से वंचित न रह जाये।
    उन्होने बताया कि उ0प्र राज्य विधिक सेवा प्रधिकरण द्वारा जनपद में मोबाइल वैन के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जा रहा है। आज मोबाइल वैन के द्वारा तालाब चैराहा, सासनी गेट चैराहा तथा चावड गेट चैराहा पर पम्पलेट वितरित कर प्रचार प्रसार किया गया। एडवोकेट जालिम सिंह ने मध्यस्थता के बारे में विस्तार से जानकारी दी। अधिवक्ता चन्द्रपाल शर्मा ने अपने वक्तव्य में कहा कि सुलह समझौतें के माध्यम से निस्तारित मामलों में पक्षकारो के मध्य एक दूसरे के प्रति प्रेम बना रहता है। वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश कुमार शर्मा ने शिविर का संचालन करते हुये विधिक सेवा प्रधिकरण के उद्देश्यो पर प्रकाश डाला।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने