दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग, सहायक उपकरणों के वितरण हेतु चिन्हांकन शिविर सादाबाद में आज

हाथरस। जिला दिव्यांग जन सशक्तिकरण अधिकारी प्रतिभा पाल ने बताया है कि जनपद में दिव्यांगजनों को दिव्यांगता के अनुसार उनका दैनिक जीवन सुगम बनाने के उद्देश्य से कृत्रिम अंग, सहायक उपकरणों के वितरण हेतु विधानसभावार चिन्हांकन शिविर के माध्यम से आवेदन भरवाये जाने है।
   चिन्हांकन शिविर का आयोजन विधानसभा सादाबाद के क्षेत्र का दिनांक 02 जनवरी 2019 को विकास खण्ड सादाबाद में, विधानसभा हाथरस के क्षेत्र का दिनांक 03 जनवरी 2019 को विकास खण्ड हाथरस में तथा विधानसभा सिकन्दराराऊ के क्षेत्र का दिनांक 04 जनवरी 2019 को विकास खण्ड सिकन्दराराऊ में प्रातः 09ः30 बजे स 2ः30 तक शिविर का आयोजन किया जायेगा
   उन्होने बताया है कि निर्धारित तिथियों मंे निर्धारित स्थान पर दिव्यांगजनों का चिन्हांकन हेतु समस्त दिव्यांगजन अपना आय प्रामाण पत्र, ग्रामीण क्षेत्र का 46080 से अधिक न हो तथा शहरी क्षेत्र की 56460 से अधिक न हो, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड एवं दिव्यांग प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य होगा। इसके पश्चात शिविर में औपचारिकताओं को पूर्ण कर सभी आवेदन पत्रों को में जमा करें। उन्होने बताया है कि जिन दिव्यांगों के पास दिव्यांग प्रमाण पत्र नहीं वे शिविर में दिव्यांग बोर्ड में तत्काल भी दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी करा सकते है। उन्होने अधिक से अधिक दिव्यांगों से शिविर में उपस्थित होकर योजना से लाभान्वित होने का आवाहन किया। 

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने